प्रस्तावना

मला कविता करावीशी वाटते , पण जी कविता मला अभिप्रेत आहे , ती कधीच कागदावर अवतरली नाही . ती मनातच उरते , जन्माच्या प्रतीक्षेत ! कारण कधी शब्दच उणे पडतात तर कधी प्रतिभा उणी पडते .म्हणून हा कवितेचा प्रयास सतत करत असतो ...........
तिला जन्म देण्यासाठी , रूप देण्यासाठी ,शरीर देण्यासाठी ......
तिला कल्पनेतून बाहेर पडायचे आहे म्हणून
....

Saturday 9 December 2023

ज़िन्दगी तेरे इश्क में


ज़िन्दगी तेरे इश्क में मैं बस जिन्दा रहा 

सब साथ होते हुए भी मैं हरदम तन्हा रहा ।।


ज़िन्दगी तुने क्या क्या  मुझे ग़म दिया।

दिल तंग था मेरा फिर भी सहता रहा ।।


ज़िंदा लगता हूँ मगर ज़िंदा नहीं मैं ज़िन्दगी 

दिल में मेरे अब  एक भी जज्बात रहा ।।


 ज़िन्दगी मैंने तेरे लिए क्या क्या  किया I

तूने खून माँगा मुज़से और  मैं खून देता रहा ।।


अब तो लोटा दो वो ख़्वाब जो तुने छिन लिए 

बार बार टूटा है मेरा दिल,अब सब्र  रहा ।।


बड़ी आरजू थी मुझे कोई गुलिस्ताँ मिले 

ज़िन्दगी भर एक कली को तरसता रहा ।।


हर तरफ दूर तक आलम बड़ा सब्ज़ था 

मैं अकेला ओस कि बुंद को तरसता रहा ।।


तेरे इंतजार में रात भर में सो  सका 

अँधेरे में बस यूँही करवटें बदलता रहा ।।


क्या वजह है तू इतनी नाराज़ है ज़िन्दगी 

यही एक बात मैं ज़िन्दगी भर सोचता रहा ।।


 ज़िन्दगी में एक दौर ऐसा भी रहा 

दिल सुलगता रहा और मै जलता रहा ।। 




शनिवार , ०९/१२/२०२३ , ०३:३७ PM

अजय सरदेसाई (मेघ)


No comments:

Post a Comment